Monday, July 29, 2013

20 साल बाद दाऊद के खिलाफ चार्जशीट

नई दिल्ली। आईपीएल-6 में फिक्सिंग के दौरान सबसे ज्यादा फायदा डॉन दाऊद इब्राहिम को होता था। फिक्सिंग में सबसे ज्यादा रकम उसे ही जाती थी। दाऊद को ये पता होता था कि किस मैच का क्या नतीजा होगा।दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चार्जशीट में इस बात को रखा है। स्पेशल सेल आईपीएल फिक्सिंग मामले में मंगलवार को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। बताया जा रहा है कि चार्जशीट में आरोपियों पर से अमानत में खयानत (409) की धारा हटा ली गई है।
सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने चार्जशीट में दाऊद के नाम का जिक्र कॉलम-एक में किया है। पुलिस ने चार्जशीट में आईपीएल के माहौल के बारे में लिखा है। उसके अनुसार, आईपीएल के दौरान होटल में चेकिंग को कोई सिस्टम नहीं है। कोई भी क्रिकेटर से आसानी से मिल सकता है। पुलिस ने चार्जशीट में इस बात का भी जिक्र किया है कि क्रिकेटर फिक्सरों के चुंगल में कैसे फंस जाते हैं।
पुलिस के अनुसार, आईपीएल में क्रिकेटर देश के लिए नहीं बल्कि क्लब के लिए खेलते हैं और क्लब का मालिकान भी गड़बड़ था। कई क्लब के मालिक फिक्सिंग व सट्टेबाजी में लगे रहते हैं। पुलिस चार्जशीट के साथ उन आईपीएल मैचों की सीडी भी कोर्ट को देने जा रही है, जिनमें फिक्सिंग हुई है। इसके अलावा खिलाड़ी व क्रिकेटरों की आवाज के सैंपल और सीएसएफएल की आवाज के सैंपलों की रिपोर्ट भी कोर्ट में जमा करवाई जा रही है। दिल्ली पुलिस ने 35 लोगों को आरोपी बनाया है।दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 1993 में मुंबई में सीरियल बम धमाके मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊ द के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी। उसके बाद अब दाऊ द के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होगी।

No comments:

Post a Comment